Sports

नई दिल्ली : भारतीय बल्लेबाजी सनसनी शेफाली वर्मा महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में दो बार की चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स की ओर से पदार्पण करने को तैयार है। इस 17 साल की विस्फोटक बल्लेबाज के साथ वामहस्त स्पिनर राधा यादव से भी सिडनी सिक्सर्स फ्रेंचाइजी की बात-चीत जारी है। बीसीसीआई के एक सूत्र बताया कि शेफाली का करार हो गया है, डब्ल्यूबीबीएल के कार्यक्रम को जारी करते समय इसकी घोषणा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि राधा से सिडनी सिक्सर्स की बातचीत जारी है। शेफाली अभी नाबालिग है इसलिए लीग में खेलने के लिए उनके पिता को सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने की जरूरत होगी। शेफाली के अलावा इस लीग से भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (सिडनी थंडर) सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (ब्रिसबेन हीट) और हरफनमौला वेदा कृष्णामूर्ति (होबार्ट हरिकेन्स) भी जुड़ी हुई है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की महिला टी20अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज शेफाली इस साल के अंत में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की 100 गेंदों की घरेलू प्रतियोगिता ‘द हंड्रेड' के पहले सत्र में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगी। द हंड्रेड को पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था। इस साल इसका आयोजन 21 जुलाई से होगा। शेफाली के लिए द हंड्रेड छोटे प्रारूप में पहला विदेशी टूर्नामेंट होगा। उन्होंने 22 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 148.31 के प्रभावशाली स्ट्राइकरेट के साथ 617 रन बनाए है। 

.
.
.
.
.