Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने कहा है कि वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बीच लड़ाई देखने को बहुत उत्सुक हैं। बॉन्ड ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के आधिकारिक प्रसारक प्रेस वार्ता के दौरान ट्रेंट बोल्ट और रोहित शर्मा के बीच एक मजाकिया किस्सा साझा करते हुए बांड ने उक्त बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि इस आईपीएल सत्र के दौरान ट्रेंट बोल्ट गेंद को स्विंग करा रहे थे, सिर पर मार रहे थे और रोहित से कह रहे थे कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में यही होने वाला है। सच में उस वक्त वहां जो हो रहा था वह बहुत ही शानदार था। मैं रोहित शर्मा को एक खिलाड़ी के रूप में पसंद करता हूं। मैं उन्हें लगभग मैथ्यू हेडन जैसी भूमिका में देखता हूं। जैसा कि उन्होंने श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ किया था, यह बहुत मुश्किल विकेट था और वह खुद को ऐसे पेश करते हैं जैसे वह क्रीज से बाहर आकर बहुत जल्दी स्कोर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वह उस शैली के खिलाड़ी हैं, जो कठिन परिस्थितियों में बहुत गतिशील हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी ऋषभ पंत हैं जो बहुत मुश्किल परिस्थितियों में भी खेल को दूसरी टीम से दूर ले जा सकते हैं, यहां तक कि अगर न्यूजीलैंड नई गेंद से गेंदबाजी भी करे तो। क्योंकि रोहित शीर्ष क्रम में खेलते हैं, इसलिए शुरुआत में ठोस गेंदों के जरिए न्यूजीलैंड फायदा उठा सकता है और रोहित को तंग कर सकता है, लेकिन रोहित की अच्छी बात यह है कि वह तेजी से स्कोर करते हैं और अगर आप तेजी से स्कोर कर सकते हैं और बोर्ड पर रन लगा सकते हैं तो यह गेंदबाजी आक्रमण पर दबाव डालता है, इसलिए मैं उस लड़ाई के लिए इंतजार नहीं कर सकता।