Sports

दुबई : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट के दौरान पैर की अंगुली में लगी चोट के कारण आईएलटी20 से बाहर हो गए हैं। जोसेफ को टेस्ट सीरीज के बाद अपनी टीम दुबई कैपिटल्स में शामिल होना था, लेकिन पैर की अंगुली की चोट के कारण उनकी योजना बदल गई है। वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी अब पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) पर ध्यान केंद्रित करने से पहले स्वास्थ्य लाभ के लिए स्वदेश लौटेगा, जहां उसे पेशावर जाल्मी ने गस एटकिंसन के प्रतिस्थापन के रूप में अनुबंधित किया था। 

जोसेफ को गाबा टेस्ट के तीसरे दिन चोट लग गई जब मिचेल स्टार्क की यॉर्कर गेंद उनके पैर के अंगूठे पर लगी। 24 वर्षीय खिलाड़ी के पैर की अंगुली में फ्रैक्चर होने की आशंका थी। हालांकि जोसेफ ने चौथे दिन असहनीय दर्द से जूझते हुए एक ऐसा स्पैल डाला जो टेस्ट इतिहास में सबसे महान स्पैल में से एक के रूप में जाना जाएगा। 68 रन देकर 7 विकेट के उनके उल्लेखनीय आंकड़े ने वेस्टइंडीज को आठ रनों की ऐतिहासिक जीत के लिए प्रेरित किया जो 1997 के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनकी पहली जीत थी। 

जोसेफ ने कहा कि वह वेस्टइंडीज के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, 'मैं वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा यहां रहूंगा। मैं इसे लाइव कहने से नहीं डरता। ऐसा समय आएंगे जब टी20 आएगा और टेस्ट क्रिकेट होगा... लेकिन मैं खेलने के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। वेस्टइंडीज को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरे पास कितना पैसा आता है।'