Sports

कोलकाता : बांग्लादेश लगातार 5 हार के बाद विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने सोमवार को यहां कहा कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोई कोताही नहीं बरतेगी क्योंकि उनका लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) के लिए क्वालीफाई करना है। बांग्लादेश पिछले मैच में यहां नीदरलैंड से हार गया। इस हार ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

 

शाकिब ने कहा कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और जीतना होगा, दो अंकों पर ध्यान देना होगा। हमने इस स्थिति से पार पाने को लेकर अपनी टीम में बातचीत की हैं। हमें ही योजनाओं को मैदान पर उतरना होगा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि मुझसे ज्यादा पूरी टीम ने इस बारे में बात की।  हमें खुद ही इस स्थिति से बाहर निकलना है। हम यही कोशिश करेंगे।

 

मौजूदा विश्व कप तालिका में पाकिस्तान को छोड़कर शीर्ष 7 में रहने वाली टीमें आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करेगी। मेजबान देश होने के नाते इस आठ टीमों के टूर्नामेंट में पाकिस्तान की जगह पक्की है।

 

शाकिब ने कहा कि हमारे पास हासिल करने के लिए बहुत कुछ है। जैसा कि आप जानते हैं, हमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने के लिए जीतना होगा। मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण लक्ष्य है जिसे हम इस समय निर्धारित कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए हमें जीतना होगा।