Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश क्रिकेट में देर रात तक चले ड्रामे में मौजूदा कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अनफिट तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के टीम के साथ भारत दौरे पर जाने पर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में खेलने से इनकार कर दिया। दोनों ने बीसीबी (BCB) अध्यक्ष से मुलाकात की थी जहां तमीम ने कहा कि वह केवल 5 मुकाबले खेल पाएंगे। शाकिब को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने तमीम के विश्व कप में जाने पर टीम छोड़ने की धमकी दी।

 


चूंकि शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल दोनों ने बीसीबी अध्यक्ष के साथ बैठक की। रिपोर्ट बता रही हैं कि तमीम इकबाल ने बीसीबी को सूचित किया कि अगर वे उन्हें विश्व कप में ले जाते हैं, तो उन्हें इस तथ्य पर विचार करना होगा कि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं और तमीम ने यह भी बताया कि वह विश्व कप के दौरान 5 से अधिक मैच नहीं खेल पाएंगे।

 


यह सुनने के बाद वनडे कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि वह इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते। उन्होंने यहां तक बोल दिया कि अगर तमीम विश्व कप में जाते हैं और केवल 5 मैच खेलते हैं तो वह खुद विश्व कप नहीं खेलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह चाहते हैं कि उनकी जगह कोई और खिलाड़ी खेले। विश्व कप को लेकर अभी 10 ही दिन बचे हैं। ऐसे में एक पेशेवर टीम के सामने ऐसी समस्या बता रही है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम में इस समय कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

 


बता दें कि विभिन्न समस्याओं के चलते तमीम ने बीते दिनों वनडे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि अगले ही दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने अपना यह फैसला वापस ले लिया। लेकिन उनके इस कदम ने ईशारा दे दिया कि बांग्लादेश क्रिकेट में कुछ ठीक नहीं चल रहा है।