Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के महानतम ऑलराऊंडर में से एक शाहिद अफरीदी के नाम पर क्रिकेट जगत का एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे कोई भी बल्लेबाज कभी याद नहीं रखना चाहेगा। दरअसल, अफरीदी अपने पूरे जीवनकाल में सभी तरह के फॉर्मेट में 100 बार शून्य पर आऊट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बांगलादेश प्रीमियर लीग में ढाका पलाटून की ओर खेल रहे अफरीदी यहां पहली ही गेंद पर स्लिप में लपके गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके 0 पर आऊट होने के शतक वाले आंकड़े घूमने लगे।

Shahid Afridi complete century of Duck in competitive cricket

बता दें कि अफरीदी उन प्लेयरों में से एक हैं जोकि दुनिया भर में होते किसी भी तरह के क्रिकेट फॉर्मेट में हिस्सा ले चुके हैं। 2017 में उनके करियर के कुछ आंकड़े सामने आए थे जिससे पता चला कि अफरीदी फस्र्ट क्लास क्रिकेट में 21, लिस्ट ए में 40, ट्वंटी-20 में 19 बार 0 पर आऊट हो चुके हैं। अब यही आंकड़े 2019 तक सैकड़े पर पहुंच गए हैं। देखें वीडियो-

बहरहाल, अफरीदी की बीपीएल में भी अच्छी शुरुआत नहीं हो पाई है। ढाका पलाटून की ओर से खेल रहे अफरीदी ने पहले तो बल्लेबाजी करते हुए गोल्डन डक पर आऊट हुए। वहीं, बॉलिंग करते वक्त वह बिना विकेट लिए तीन ओवरों में 25 रन दे गए।

टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक सिंगल डिजिट स्कोर

Shahid Afridi complete century of Duck in competitive cricket
शाहिद अफरीदी 37
रोहित शर्मा 34
केविन ब्रायन 34
तिलकरत्ने दिलशान 32
मुश्फिकुर रहमान 30
महमूदुल्लाह 29
रोा टेलर 29
मोहम्मद नबी 27
शाकिब अल हसन 26

डक के कारण बनता है अफरीदी का मजाक

.
.
.
.
.