Sports

कराची : पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान के न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी में होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए टीम में चुने जाने की संभावना नहीं है क्योंकि अभी वह टखने की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के अनुसार पूर्व कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पांच मैचों की शृंखला से विश्राम देने पर चर्चा चल रही थी, लेकिन राष्ट्रीय चयन समिति ने बाद में अपना मन बदल दिया। 

सूत्रों ने कहा, ‘चयन समिति के अध्यक्ष वहाब रियाज और उनके साथियों ने टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज और टी20 टीम के नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी से ऑनलाइन चर्चा की।' टेस्ट कप्तान शान मसूद को 12 जनवरी से न्यूजीलैंड में होने वाली श्रृंखला के लिए टी20 टीम में जगह मिलने की उम्मीद है जबकि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेलने से इनकार करने के बावजूद टीम में चुना जा सकता है। अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने पाकिस्तान की तरफ से टी20 क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की है लेकिन चयन समिति ऐसा नहीं चाहती। 

सूत्रों ने कहा, ‘विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मलिक की टीम में वापसी को लेकर भी चर्चा हुई लेकिन यह महसूस किया गया कि युवा खिलाड़ियों पर भरोसा करना बेहतर होगा, जिनमें से कुछ को न्यूजीलैंड के लिए चुना जाएगा।' फखर जमा, सईम अयूब, इफ्तिखार अहमद, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, मोहम्मद हारिस उन बल्लेबाजों में शामिल हैं जो न्यूजीलैंड में खेलेंगे। तेज गेंदबाज नसीम शाह और एहसानुल्लाह के नाम पर भी विचार नहीं किया जाएगा क्योंकि वे अभी चोट से उबर रहे हैं।