Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के मैच से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर बयान दिया है। सहवाग ने अपने इस बयान में कहा कि भारतीय टीम को शुरूआत में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को संभल कर खेलना चाहिए। इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि ऋषभ पंत को फाइनल में भी अपना स्वभाविक खेल दिखाना है।

सहवाग ने अपने बयान में कहा रोहित के अलावा एक और खिलाड़ी है जो सहवाग की तरह शानदार बल्लेबाजी कर सकता है और वो है ऋषभ पंत। पंत उसी तरह बल्लेबाजी करे जैसा वो करता है और उसे इंग्लैंड में सफल होने के लिए अपनी तकनीक और तरीके पर ज्यादा विश्लेषण में नहीं पड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत अपनी बल्लेबाजी को किसी अन्य से बेहतर जानता है और उसे इस चीज पर ज्यादा ध्यान नहीं लगाना चाहिए कि पूर्व क्रिकेटर, कमेंटेटर और मीडिया क्या कह रहे हैं और बल्कि वह जो चीज बेहतर कर सकता है, उसी पर ही ध्यान रखना चाहिए। ऋषभ का ध्यान एक बार में एक ही गेंद पर होना चाहिए। अगर गेंद को हिट करने लायक है तो उसे हिट करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उसे इसमें बदलाव करने की जरूरत है क्योंकि उसे इसी दृष्टिकोण से सफलता मिली है और टेस्ट मैच बिलकुल अलग तरह के मैच होते हैं।

सहवाग यह भी चाहते हैं कि चेतेश्वर पुजारा के ‘स्ट्राइक रेट' को लेकर होने वाली चर्चा बंद हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि
कि टेस्ट क्रिकेट में मुझे नहीं लगता कि स्ट्राइक रेट कभी भी मायने रखता था। जब मैं भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलता था तो मेरे बाद राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण बल्लेबाजी के लिए उतरते थे। ये सभी टेस्ट में लगभग 50 के स्ट्राइक रेट से खेले जो पूरी तरह से ठीक है।