Sports

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) टीम के उनके साथी खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम में वापसी का मजबूत दावा पेश किया है। आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे है कार्तिक ने 209.57 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 197 रन बनाए हैं। वह छह पारियों में सिर्फ एक बार आउट हुए है। उन्होंने शनिवार को 34 गेंदों में नाबाद 66 रनों की पारी खेली जिससे आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रनों से हराया।  

कार्तिक के साथ बातचीत में कोहली ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते देखना खुशी और सम्मान की बात है। मैं यहां आईपीएल के इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के साथ हूं, मेरे लिए यह शानदार है। मैं यह नहीं कहूंगा कि ‘लंबे समय तक यह जारी रह सकता है' क्योंकि यह होगा ही और आप उस स्थिति में है और मैं इसे महसूस कर सकता हूं। आपको फिर से बल्लेबाजी करते देखना सम्मान की बात है। हमें जीत दिलाने के लिए धन्यवाद।

भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम में लंबे समय तक ऐसी भूमिका को निभाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स को भी कार्तिक पर गर्व होगा। मैं बहुत खुश हूं कि डीके (कार्तिक) अपने लक्ष्य को लेकर स्पष्ट है। मैं निश्चित रूप से आपको बता सकता हूं कि टी20 क्रिकेट में आपने ना केवल आरसीबी  बल्कि मुझे यकीन है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बहुत से लोग आप से प्रभावित होंगे। आप ने (राष्ट्रीय टीम के लिए)  बहुत मजबूत दावेदारी पेश की है।

कोहली ने कहा कि आपने एबी (डिविलियर्स) का जिक्र किया और मुझे लगता है कि एबी प्रिटोरिया में अपने घर पर बैठकर आपको हमारे लिए मैच को खत्म करते  हुए और जीत दिलाते हुए देख कर गर्व महसूस कर रहे होंगे। कार्तिक आखिरी बार भारत के लिए 2019 में एकदिवसीय विश्व कप में खेले थे। इस 36 साल के खिलाड़ी ने 2004 में पदार्पण करने के बाद कई बार राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई और बाहर हुए। उन्होंने 36 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।  

.
.
.
.
.