Sports

दोहा: युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने सोमवार को यहां पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता जिससे 14वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। विश्व कप और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चौधरी 244.5 अंक के साथ उत्तर कोरिया के किम सोंग गुक के बाद दूसरे स्थान पर रहे। 

किम सोंग ने 246.5 अंक के विश्व रिकार्ड प्रदर्शन के साथ खिताब जीता। ईरान के फोरोगी जावेद ने 221.8 अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। चौधरी और अभिषेक वर्मा दोनों ने क्वालीफाइंग में 583 अंक के साथ क्रमश: सातवें और छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। आठ निशानेबाजों के फाइनल में हालांकि वर्मा को 181.5 अंक के साथ पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा। 

चौधरी ने फाइनल में शानदार शुरुआत की और कई शाट पर 10 या इससे अधिक अंक जुटाए लेकिन उत्तर कोरियाई निशानेबाज बेहतरीन लयमें दिखा। चौधरी और वर्मा दोनों ही पूर्व में हो चुकी प्रतियोगिताओं के जरिए ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं। इस स्पर्धा से एयर पिस्टल का कोटा ईरान, उत्तर कोरिया और पाकिस्तान को मिला क्योंकि भारत और चीन पहले ही अधिकतम दो-दो कोटा स्थान हासिल कर चुके थे।
 

.
.
.
.
.