Sports

कटक : जी साथियान और अर्चना कामथ ने रविवार को यहां सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता। इस जीत से साथियान और अर्चना ने अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर दिया।

सिंगापुर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में शरत और श्रीजा को पराजित किया था। यही नहीं पेंग ने शरत को पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल से भी आगे नहीं बढ़ने दिया था। पुरूष एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें समाप्त हो गई। पेंग ने शरत से जीत छीनकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने यह मैच 7-11, 9-11, 11-8, 4-11, 11-9, 11-7, 12-10 से जीता। पुरूष एकल में हालांकि शीर्ष वरीयता प्राप्त जी साथियान और हरमीत देसाई सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे लेकिन सानिल शेट्टी इंग्लैंड के थामस जार्विस से 1-4 से हारकर बाहर हो गए। साथियान ने नाईजीरिया के बोडे अबिडोन को 11-7, 11-8, 11-8, 11-6 से जबकि हरमीत ने हमवतन सुमित श्रीराम को 11-4, 11-8, 6-11, 11-7, 11-8 से हराया।

महिला एकल में आइका मुखर्जी, श्रीजा अकुला और मधुरिका पाटकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। इन तीनों का सामना हमवतन खिलाड़ियों से था लेकिन मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन अर्चना कामथ को इंग्लैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त हो टिन टिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। पुरूष युगल में भारत की दो जोड़ियां शरत और साथियान तथा एंथनी अमलराज और मानव ठक्कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। महिला युगल में पूजा सहस्त्रबुद्धे और कृत्विका सिंघा राय, श्रीजा अकुला और मौसमी पॉल तथा सुत्रिता मुखर्जी और आइका मुखर्जी की जोड़ियां अंतिम चार में पहुंच गयी हैं लेकिन मधुरिका पाटकर और अर्चना कामथ की शीर्ष वरीय जोड़ी को सिंगापुर की गोइ रूई झुआन और वोन झिन रू से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।