Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद के मैदान पर इंडिया ए ने इंगलैंड लायंस के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट में 341 रन की लीड हासिल कर ली है। मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम इंगलैंड लायंस को महज 152 रन पर सिमेट दिया था। जवाब में खेलते हुए पडिक्कल ने 95 रन बनाकर स्कोर 150 तक पहुंचा दिया। खेल के दूसरे दिन आते ही पडिक्कल ने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद मध्यक्रम में सरफराज खान का बल्ला चला। उन्होंने शतक लगाया और भारत की लीड 341 कर दी।

 


इंडिया ए ने दूसरे दिन भी मजबूत शुरूआत की थी। कप्तान अभिमन्यू 108 गेंदों पर 58 रन बनाकर आऊट हुए तो वहीं, देवदत्त पडिक्कल ने 126 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 105 रन बनाए। तिलक वर्मा 6 तो रिंकू सिंह जब 0 पर आऊट हो गए तो सरफराज खान ने वाशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। सरफराज ने 100 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 150 का आंकड़ा पार किया। उन्हें सौरभ कुमार का भी सहयोग मिला जोकि 70 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से अर्धशतक बनाने में सफल रहे। सरफराज ने अभी तक 160 गेंदों पर 18 चौके और 5 छक्कों की मदद से 161 रन बनाए। इसी तरह सौरभ कुमार ने 92 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 77 रन का योगदान दिया। इंगलैंड लायंस की ओर से मैथ्यूज पॉट्स ने 125 रन देकर छह विकेट लिए। इसी तरह ब्रायडन कारसे ने भी 81 रन देकर 3 विकेट लिए। फिलहाल भारत के पास बड़ी लीड हो गई है।

 


बता दें कि भारतीय टीम अभी इंगलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। बीसीसीआई ने 2 सप्ताह पहले इंगलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा की थी। उम्मीद है कि बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए सरफराज खान पर देवदत्त पडिक्कल के नाम पर विचार हो सकता है। सरफराज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।