Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद टी20 में भारतीय टीम को रिकॉर्ड 133 रन से जीत मिली। इस मुकाबले को यादगार बनाने की जिम्मेदारी संजू सैमसन ने उठाई जिन्होंने 40 गेंदों पर शतक लगाया। सैमसन ने मैच में 1 ओवर में 5 छक्के भी लगाए। रिकॉर्ड भरे इस मैच में भारत ने टेस्ट खेलते देशों में टी20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर (297/6) भी बना दिया। इस दौरान सूर्यकुमार और सैमसन की पार्टनरशिप भी चर्चा में रही। बहरहाल, जीत के बाद सैमसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम की ऊर्जा और लड़के आज मेरे लिए खुश हैं। मैं इससे भी बेहतर कर सकता था।

 


सैमसन ने कहा कि इस मैदान पर मेरे ढेर सारे अनुभव रहे हैं। मैं जानता हूं कि दबाव से कैसे निपटना है। देश के लिए खेलते हुए आप काफी दबाव के साथ आते हैं। वह दबाव था, मैं प्रदर्शन करना चाहता था। मैं खुद को याद दिलाता रहा कि मुझे अपने बेसिक्स पर कायम रहना चाहिए। पिछली सीरीज में मुझे दो बार शून्य पर आउट किया था। टीम प्रबंधन ने मेरा समर्थन किया। मैं ऐसा कुछ (एक ओवर में पांच छक्के) करने की कोशिश कर रहा था, मैं उसका पीछा कर रहा था और आज ऐसा हुआ।

 


भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि हमने एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया। मैं निस्वार्थ क्रिकेटर चाहता हूं। हम एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेना चाहते हैं। हम कुछ मजा कर रहे हैं। टीम से बड़ा कोई नहीं। हमें बहुत लचीला होना होगा। हर किसी को योगदान देना होगा। जिस तरह से उन्होंने इस श्रृंखला में दिखाया, वह सराहनीय है। बस अच्छी आदतें बनाए रखें और वैसे ही बने रहें।

 


 

ऐसा रहा हैदराबाद टी20
टीम इंडिया ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में रिकॉर्डतोड़ 297 रन बनाए। भारत को इतने बड़े स्कोर तक संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ले गए। सैमसन ने जहां 47 गेंदों पर 111 रन बनाए तो वहीं, सूर्यकुमार ने 35 गेंदों पर 75 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने भी 18 गेंदों पर 47 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 7 विकेट पर 164 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने 42 तो तौहीद ने 63 रनों का योगदान दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मयंक यादव
बांग्लादेश : परवेज़ हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब