Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के पहले क्वालिफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने अपने नाम एक कीर्तिमान स्थापित कर लिया। गुजरात के खिलाफ संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 5 चौक और 3 छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ ही सैमसन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले राजस्थान के दूसरे बल्लेबाज हैं।

राजस्थान रॉयल्स के लिए पूरे किए 3 हजार रन

गुजरात के खिलाफ संजू सैमसन ने 47 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के साथ ही उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले राजस्थान रॉयल्स के दूसरे बल्लेबाज हैं। सैमसन से पहले अजिंक्य रहाणे राजस्थान रॉयल्स के लिए 3 हजार रन बना चुके हैं। रहाणे ने राजस्थान के लिए खेलते हुए 3098 रन बनाए हैं।

सैमसन ने बटलर के साथ बनाई अर्धशतकीय साझेदारी

गुजरात के खिलाफ क्वालिफायर मैच में राजस्थान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और जायसवाल के रूप में पहला विकेट गंवाना पड़ा। जायसवाल के बाद बल्लेबाजी के लिए संजू सैमसन ने आक्रामक रूख अपनाया और टीम के स्कोर को तेजी से आगे लेकर गए। सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 68 रन की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। 

इस सीजन पूरे किए 400 रन

गुजरात के खिलाफ 47 रन की पारी के साथ ही संजू सैमसन ने इस सीजन अपने 400 रन भी पूरे कर लिए हैं। सैमसन ने इस साल 15 पारियों में 421 रन बनाए हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं। इस दौरान संजू के बल्ले से 40 चौके और 24 छक्के निकले हैं।
 

.
.
.
.
.