Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की स्वामित्व वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम और 2024 की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) वर्तमान में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की जगह नए टीम मेंटर की तलाश कर रही है, जो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन गए हैं। भारत के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के राजस्थान रॉयल्स में लौटने के साथ श्रीलंका के पूर्व कप्तान और टी20 विश्व कप 2014 विजेता खिलाड़ी कुमार संगकारा आईपीएल 2025 सीजन के लिए टीम मेंटर के तौर पर शामिल होने के लिए केकेआर के साथ बातचीत कर रहे हैं। 

एक रिपोर्ट के अनुसार केकेआर और संगकारा अभी भी टीम में श्रीलंकाई दिग्गज की भूमिका को लेकर चर्चा कर रहे हैं। गंभीर ने आईपीएल 2022 और 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के टीम मेंटर के रूप में काम किया था, इससे पहले कि वह आईपीएल 2024 से पहले श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली केकेआर टीम में चले जाएं। केकेआर के पास पहले से ही मुंबई के पूर्व कोच चंद्रकांत पंडित मुख्य कोच हैं, जबकि भरत अरुण गेंदबाजी कोच हैं। केकेआर ने अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट की सेवाएं खो दी हैं, जो गंभीर के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ में शामिल हो गए हैं। 

द्रविड़ के साथ भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के रॉयल्स में शामिल होने के साथ संगकारा संजू सैमसन की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी से बाहर हो रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार संगकारा वर्तमान में अन्य फ्रेंचाइजी के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। संगकारा आईपीएल 2021 सीजन से राजस्थान रॉयल्स में क्रिकेट के निदेशक हैं। केकेआर के साथ श्रीलंकाई खिलाड़ी की बातचीत आगे बढ़ चुकी है, ऐसे में उनकी नियुक्ति पर फैसला अगले सप्ताह की शुरुआत में हो सकता है। 

श्रीलंकाई विकेटकीपर ने अपने आईपीएल करियर में 71 मैच खेले और 121.19 के स्ट्राइक-रेट से 10 अर्द्धशतकों के साथ 1,687 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 46 वर्षीय ने 134 टेस्ट खेले और 12,400 रन बनाए। वहीं उन्होंने 404 वनडे में 14,234 रन बनाए। उन्होंने 56 टी20I मैच भी खेले जिसमें 8 अर्द्धशतकों के साथ 1,382 रन बनाए।