Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत ए को थर्ड अंपायर के फैसले के कारण निराश होना पड़ा। पाकिस्तान ए के खिलाफ मिले 353 रनों के जवाब में जब भारतीय टीम उतरी तो उन्होंने शानदार शुरूआत की। टीम लक्ष्य की ओर जा रही थी कि तभी थर्ड अंपायर के एक खराब फैसले के चलते ओपनर साईं सुदर्शन को विवादित तरीके से आउट होना पड़ा। 

अंपायर को बैन करने की उठी मांग

दरअसल, हुआ ऐसा कि 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर सुदर्शन कैच आउट हो गए, लेकिन जब भारत की ओर से रिव्यू लिया गया तो देखा गया कि तेज गेंदबाज अर्शद इकबाल का पैर क्रीज से बाहर है। लगा कि थर्ड अंपायर नो बॉल का सिग्नल देते हुए भारत के पक्ष में फैसला देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंपायर ने पाकिस्तान के हक में फैसला दिया, जिस कारण भारतीय टीम मैनजमेंट भी निराश होता नजर आया। 

रिप्ले में लग रहा है कि पैर क्रीज से बाहर है। लेकिन रिव्यू के समय कैमरा बहुत नजदीक नहीं लाया गया था। जब तस्वीरें सामने आईं तो साफ दिखा कि पैर क्रीज से बाहर है। वहीं कमेंटेटर्स भी पहले ही यह कहते हुए दिखे कि सुदर्शन को जीवनदान मिल गया। हालांकि, अंत में फैसला भारत के पक्ष में नहीं गया जिस कारण सुदर्शन की पारी 28 गेंदों में 29 रनों पर सिमट गई। 

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

वहीं सोशल मीडिया पर थर्ड अंपायर के फैसले पर बवाल मच गया है। अंपायर को बैन करने की मांग उठी है। यह खिताबी मैच है, जिस कारण एक खराब फैसला टीम पर भारी पड़ सकता है।