Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है। 

RCB vs KKR, Virat Kohli, No ball controversy, IPL 2024, Kohli Argue with Umpire, Bangalore vs kolkata, आरसीबी बनाम केकेआर, विराट कोहली, नो बॉल विवाद, आईपीएल 2024, कोहली की अंपायर से बहस, बैंगलोर बनाम कोलकाता

हुआ यूं कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए फिल सॉल्ट के 48, श्रेयस अय्यर के 50 रनों की बदौलत 222 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी बेंगलुरु की टीम एक बार फिर से इन फॉर्म विराट पर नजर बनाए हुई थी। विराट ने पहले दो ओवरों में दो छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। लेकिन तीसरे ओवर में हर्षित राणा की पहली ही लॉलीपोप गेंद पर वह गच्चा खा गए। दरअसल, हर्षित ने धीमी गेंद फेंकी थी जिसपर हड़बड़ाहट में विराट बल्ला अड़ा बैठे। गेंद बल्ले से लगने के बाद गेंदबाज की ओर चली गई और हर्षित ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की।

विराट इस दौरान विश्वास में लग रहे थे कि यह नो बॉल दी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डीआरएस ले लिया गया। थर्ड अंपायर माइकल गॉफ ने रिप्ले देखने के बाद फैसला दिया कि क्योंकि विराट पहले ही क्रीज से बाहर खड़े थे तो ऐसे में गेंद उनके कमर के नीचे हिस्से पर लगती। बॉल-ट्रैकिंग में भी गेंद नीचे जाती दिख रही थी। जैसे ही थर्ड अंपायर का फैसला आया, कोहली निराश हो गए। वह पवेलियन की ओर लौटते हुए गुस्से में दिख रहे थे। इसी बीच वह मैदानी अंपायर की ओर मुड़ गए और निर्णय को लेकर बहस भी की। कोहली का यह रूप देखकर कांमेंटेटर के साथ दर्शक भी हैरान रह गए। फैंस ने काफी समय बाद विराट को ऐसे एग्रेशन दिखाते देखा था। कोहली जब तक डगआऊट में नहीं पहुंच गए, उनके चेहरे पर साफ निराशा झलकती देखी गई। 

ऐसा रहा मैच 

मुकाबले की बात करें तो कोलकाता ने पहले खेलते हुए फिल सॉल्ट की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की िाी। सॉल्ट ने 14 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। नरेन ने 10 तो रघुवंशी ने 3 रनों का योगदन दिया। मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों पर 50, रिंकू सिंह ने 24, आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर 27 तो रनमदीप सिंह ने 9 गेंदों पर 24 रन बनाकर स्कोर 222 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी बेंगलुरु ने 35 रन पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाज गंवा दिए थे। इस दौरान विल जैक बड़ी हिट लगाते हुए दिखे।