Sports

खेल डैस्क : रावलपिंडी के मैदान पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले को मार्क चैपमैन की तूफानी फिफ्टी की बदौलत 7 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए सैम आयुब के 32, कप्तान बाबर आजम के 37, रिजवान के 22, इरफान खान के 30 तो शादाब खान के 20 गेंदों पर 41 रन की बदौलत 178 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को टिम रोबिन्सन और टिम सेफर्ट ने तेज शुरूआत दी। लेकिन इसके बाद मार्क चैपमैन ने 42 गेंदों पर 87 रन बनाकर 19वें ओवर में अपनी टीम को जीत दिल दी। इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

 

मुकाबला जीतने के बाद न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन ने कहा कि यहां आकर हमेशा अच्छा लगा। श्रृंखला बराबर करके खुश हूं। पाकिस्तान के पास बेहतरीन आक्रमण है लेकिन उसका पीछा करना काफी मुश्किल था। यह हमारा शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन था। कल हमने विकेट जल्दी-जल्दी खोए और इससे गेम धीमा हो गया। हमारे लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी करना बहुत अच्छा था। हम जानते हैं कि पाकिस्तान की डेथ बॉलिंग शानदार है, हम आज रात शीर्ष पर आने में कामयाब रहे।


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि दुर्भाग्य से हम 10 रन कम रह गए। मुझे लगता है कि शादाब ने अच्छी रिकवरी की और अच्छी साझेदारी बनाई। मुझे लगता है कि मेरे हिसाब से 180-190 बराबर स्कोर था। हमने स्थिति के मुताबिक खेलने की कोशिश की। शादाब ने अपनी योजनाओं को लागू किया और अपना स्वाभाविक खेल खेला। उन्होंने मांग के अनुरूप खेला। हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की। यदि आप कैच छोड़ते हैं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ेगा। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान
: बाबर आजम (कप्तान), सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इरफान खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, अब्बास अफरीदी, अबरार अहमद
न्यूजीलैंड : टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), टिम रॉबिन्सन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), कोल मैककोन्ची, जैकरी फॉल्क्स, ईश सोढ़ी, जैकब डफी, विलियम ओ'रूर्के