Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के तहत जब भारतीय टीम (Team india) श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर उतरी तो दर्शकों की नजरें भारतीय दिग्गजों के अलावा स्टेडियम में बीते दिनों ही अनावरित की गई महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की प्रतिमा पर गई। फैंस ने पाया कि सचिन की प्रतिमा की शकल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ मिलती है। इसके बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने जमकर कमेंट किए। 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने 1 नवंबर को सचिन तेंदुलकर स्टैंड के बगल में स्थित वानखेड़े स्टेडियम में एक रंगारंग समारोह में सचिन तेंदुलकर की इस भव्य प्रतिमा का अनावरण किया था। प्रतिमा में सचिन को लॉफ्टेड स्ट्रेट ड्राइव खेलते हुए दिखाया गया है। हालांकि फैंस ने बाद में पाया कि सचिन की प्रतिमा में जो चेहरा बनाया गया है वह कुछ हद तक स्टीव स्मिथ से मिलता है। प्रशंसकों ने इसपर जमकर कमेंट किए।

 

 

सचिन तेंदुलकर ने प्रतिमा अनावरण के मौके पर अपनी जिंदगी से जुड़ी एक कहानी भी सुनाई। उन्होंने कहा कि यह 1983 की बात है और वेस्टइंडीज विश्व कप के बाद भारत आया था। तब काफी उत्साह था। यह कहानी शायद किसी ने नहीं सुनी होगी। बांद्रा में मेरे भाई के दोस्तों - जिनकी उम्र 30 या 40 के बीच होगी - ने मैच देखने का फैसला किया। इसमें बाद में मैं भी शामिल हो गया। मैंने नॉर्थ स्टैंड में बैठकर पूरे खेल का लुत्फ़ उठाया। तभी मैंने समूह में किसी को यह कहते हुए सुना- अच्छा मैनेज किया ना। मुझे एहसास हुआ कि उनके पास केवल 24 टिकट थे और हममें से 25 मैच देखने गए थे।