Sports

मुंबई : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) , वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara), वीरेन्द्र सहवाग (Virander Sehwag) और मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) जैसे दिग्गज क्रिकेटर सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए आयोजित होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट (World Series T20 Cricket Tournament) में खेलते नजर आएंगे। यह टूर्नामेंट पांच टीमों के बीच अगले वर्ष 2 से 16 फरवरी के बीच मुंबई में खेला जाएगा।

वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमें 

टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स नामक टीमें हिस्सा लेंगी। नियमित क्रिकेट से संन्यास ले चुके 110 खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis), ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) और वेस्टइंडीज के शिव नारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) जैसे महान खिलाड़ी भी सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 

इस टूर्नामेंट का आयोजन प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप और महाराष्ट्र सरकार के सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से किया जा रहा है। ऐसे टूर्नामेंटों का आयोजन भारत में अगले 10 वर्षों तक किया जाएगा। टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं ने अगस्त 2018 में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडर् (बीसीसीआई) से इसकी अनुमति ले ली थी। 2013 में संन्यास लेने के बाद तेंदुलकर तीसरी बार दर्शकों के सामने खेलते नजर आएंगे। संन्यास के बाद तेंदुलकर ने 2014 में लार्ड्स में एमसीसी के लिए रेस्ट ऑफ द वल्डर् के खिलाफ एक मैच खेला था। उसके बाद तेंदुलकर ने 2015 में अमेरिका में तीन टी-20 मैच खेले थे। 

.
.
.
.
.