Sports

नई दिल्ली : दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को अधिकारियों से पेशेवर स्तर पर बल्लेबाजों के लिए हेलमेट का उपयोग अनिवार्य करने का आह्वान किया। भारतीय बल्लेबाज सचिन ने अपने पूरे करियर के दौरान कभी बिना हेलमेट के बल्लेबाजी नहीं की। उन्होंने 24 अक्तूबर को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच के मैच की एक वीडियो ट्विटर पर शेयर।

PunjabKesari

मैच दौरान के दौरान हैदराबाद के बल्लेबाज विजय शंकर रन चुराने के चक्कर के लिए भागे और पंजाब के फिल्डर निकोल्स पूरन ने गेंद को विकेट पर मारा लेकिन गेंद सीधा शंकर के सिर में जा लगी। इसके बाद सचिन ने कहा कि खेल तेज हो गया है लेकिन क्या यह सुरक्षित हो रहा है? हाल ही में हमने एक ऐसी घटना देखी, जो घातक हो सकती थी। एक स्पिनर या तेज गेंदबाज हो हेलमेट पहनना पेशेवर स्तर पर बल्लेबाजों के लिए आवश्यक होना चाहिए। इस तरह से ही पेशेवर बल्लेबाजों को इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। 

PunjabKesari

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट शेफील्ड शील्ड के दौरान नवंबर 2014 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की गर्दन पर गेंद लगने से मौत हो थी। गेंद फिल ह्यूज के गर्दन के निचले हिस्से पर लगी थी जिस कारण इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद से ही क्रिकेट में बल्लेबाजों के हेलमेट पर अतिरिक्त सुरक्षा दी जाने लगी।

.
.
.
.
.