Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाते हुए रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है। कोहली अब किसी भी सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान नहीं हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ी थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि आईसीसी ट्रॉफी ना जीतने के कारण कोहली को वनडे कप्तान के पद से हटाया गया है। 

सबा करीम ने कहा कि यह कहना सही है कि कोहली को बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ते समय घोषणा की और उस समय वनडे कप्तानी छोड़ने की पुष्टि कर सकते थे। इसका मतलब था कि वह एकदिवसीय कप्तान बने रहना चाहते थे। आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाने की वजह से विराट कोहली को वनडे कप्तानी गंवाने नुकसान उठाना पड़ा होगा। 

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि राहुल द्रविड़ या बीसीसीआई के किसी व्यक्ति ने विराट कोहली के साथ विभाजित कप्तानी शुरू करने की अपनी योजना के बारे में बात की होगी। द्रविड़ ने अकसर खिलाड़ियों के साथ स्पष्ट संवाद करने पर जोर दिया है। इसलिए जब इतना बड़ा फैसला लेने की बात आती है तो मेरा मानना ​​है कि किसी ने निश्चित रूप से कोहली से बात की होगी। 

.
.
.
.
.