Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ वेलिंगटन के मैदान पर खेले गए वनडे मुकाबले में क्रिकेट जगत का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए थे जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 45.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेग लेनिंग ने इस दौरान तेजतर्रार शतक जड़ा। उन्होंने 130 गेंदों में 15 चौके और एक छक्के की मदद से 135 रन बनाए।

लेनिंग ने इसके साथ ही रन चेज के मामले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर भी कब्जा किया। लेनिंग ने इससे पहले 2017 में श्रीलंका के खिलाफ चेज करते हुए नाबाद 152 रन बनाए थे। अब उन्होंने विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 135 रन बनाकर इस लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। खास बात यह है कि टॉप 5 की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर भी लेनिंग ही हैं जिन्होंने 2014 में विंडीज के खिलाफ नाबाद 135 रन बनाए थे। इसके बाद पाकिस्तान की जवेरिया खान नाबाद 133 और दक्षिण अफ्रीका की लीजल ली नाबाद 132 का नाम आता है।

Meg Lenning, Adam Gilchrist, Ricky Ponting, first Australian woman, South Africa Women vs Australia Women, मेग लेनिंग, cricket news in hindi, sports news

बता दें कि लेनिंग ने शतक लगाने के साथ ही ऑस्टे्रलिया की ओर से वनडे क्रिकेट में रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में एडम गिलक्रिस्ट और रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने अब तक रन चेज में 8 शतक लगाए थे जबकि मेग लेनिंग 10 शतक लगाकर पहले नंबर पर काबिज हैं। इस लिस्ट में मार्क वॉ 7, एरोन फिंच, डेविड वार्नर, शेन वॉटसन 5-5 तो स्टीव स्मिथ 4 का भी नाम है।

.
.
.
.
.