Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी कौन करेगा, यह एक बड़ा सवाल है।  भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू का मानना है कि तेजतर्रार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ में महान कप्तान एमएस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने की क्षमता है। विशेष रूप से, एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ आईपीएल 2023 का खिताब जीता।

कप्तानी को लेकर कई तरह की अटकलें हैं और धोनी के संन्यास के बाद टीम का नेतृत्व कौन करेगा, पूर्व क्रिकेटर रायुडू ने इस मामले पर अपना पक्ष रखा है। रायडू ने कहा कि गायकवाड़ में दीर्घकालिक आधार पर टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है, यह मानते हुए कि धोनी उन्हें अपने संरक्षण में लेंगे और आईपीएल के अगले संस्करण के अंत तक उन्हें तैयार करेंगे।

PunjabKesari

गायकवाड़ के पास एक शानदार मौका

रायुडू ने  बिहाइंडवुड्स टीवी से बात करते हुए कहा, “भविष्य की बात करें तो, मुझे लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ के पास एक शानदार मौका है। उनमें कप्तानी के वो गुण मौजूद हैं. इसलिए, अगर माही (एमएस धोनी) भाई उन्हें एक या दो साल के लिए तैयार करते हैं, तो वह 7-8 या 10 साल तक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। वह माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग के साथ अच्छे हाथों में हैं।''

42 साल की उम्र में, धोनी इस आकर्षक टी20 लीग में अपने करियर का आखिरी पड़ाव खेल रहे हैं और उन्होंने अभी तक अपने संन्यास की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस बीच, गायकवाड़ सेटअप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं और हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल अभियान में कई मौकों पर अपने घातक हिटिंग कारनामों को साबित किया है।

गायकवाड़ को भारत के लिए हर प्रारूप में खेलना चाहिए

रायडू ने आगे कहा कि इस तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज को राष्ट्रीय टीम के सभी प्रारूपों में खेलना चाहिए। हालाँकि, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राष्ट्रीय टीम के मैनेजमेंट ने गायकवाड़ का सबसे अच्छा उपयोग नहीं किया है। गौरतलब है कि गायकवाड़ आगामी 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन में खेले जाने वाले आगामी एशियाई खेलों में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। रायुडू ने कहा, “भारत ने उनका सबसे अच्छा उपयोग अभी नहीं किया है। उन्हें भारत के लिए हर प्रारूप में खेलना चाहिए।''