Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े दौरे के साथ भारत के सफेद गेंद विशेषज्ञ हार्दिक पंड्या आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक बड़े ब्रेक के बाद एक्शन में लौटने के लिए तैयार हैं। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में अपने राज्य की रेड-बॉल क्रिकेट खेलने की भी इच्छा व्यक्त की है। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि विश्व टी20 विश्व कप 2024 में भारत की जीत के स्टार पंड्या के बड़ौदा के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, भारत के ऑलराउंडर ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) को घरेलू सफेद गेंद क्रिकेट खेलने की इच्छा व्यक्त की है। सूत्र का कहना है कि रणजी ट्रॉफी में भी हार्दिक खेलना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज को ध्यान में रखते हुए वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी की तलाश में हैं। पंड्या मौजूदा दलीप ट्रॉफी में शामिल नहीं हैं, लेकिन ऐसा महसूस किया जा रहा है कि रणजी ट्रॉफी में खेलने की उनकी इच्छा प्रतिष्ठित 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने का एक प्रयास हो सकती है।

 

हार्दिक ने आखिरी बार जून में टी20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद जुलाई में पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 मैचों में सफेद गेंद से क्रिकेट खेला था। बता दें कि बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने भी बीते दिनों खिलाड़ियों से घरेलू क्रिकेट खेलने की बात कही थी। इसी क्रम में दलीप ट्रॉफी में कई बड़े सितारों ने हिस्सा लिया था। टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन भी घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आए थे जहां उन्होंने शतक के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। 

दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैचों के बाद कई भारतीय प्लेयरों को बांगलादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुन लिया गया था। इसमें आकाश दीप और यश दयाल को मौका मिला। इसी तरह पंत, केएल राहुल की भी टीम इंडिया में वापसी हो गई। विराट कोहली जो इंग्लैंड के खिलाफ खेल नहीं पाए थे, भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए वापस आ गए। अब भारतीय टेस्ट सेटअप में फिट होने के लिए हार्दिक पसीना बहा रहे हैं।