Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। एक समय पर रॉयल्स का शीर्ष दो में रहना तय लग रहा था लेकिन लगातार चार हार और केकेआर के खिलाफ आखिरी मैच बारिश में धुलने के कारण वह सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दूसरे स्थान पर रही। दूसरी ओर आरसीबी प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पहुंचने के बाद सनसनीखेज तरीके से चौथे स्थान तक पहुंची। पहले आठ में से सात मैच हारने के बाद फाफ डु प्लेसी की टीम ने लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 31
राजस्थान - 13 जीत
बेंगलुरु - 15 जीत

पिछले पांच मैचों की बात करें तो राजस्थान ने 2 जबकि आरसीबी ने 3 मैच जीते हैं। गौर ने वाली बात यह है कि पिछले मैच में राजस्थान ने जीत दर्ज की थी। 

पिच रिपोर्ट 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच निष्पक्ष और न्यायसंगत रही है, जो सभी प्रकार के खिलाड़ियों के कौशल को पूरा करती है। जैसे-जैसे मैच समाप्त होता जाएगा, विकेट पर घिसाव दिखने लगेगा जिससे स्पिनरों को थोड़ी अधिक सहायता मिलने की संभावना है।

मौसम 

बुधवार को अहमदाबाद में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है, दिन का तापमान 40-45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और शाम को 30-35 डिग्री सेल्सियस के बीच होगी। मैच के दौरान ओस की मौजूदगी दिन और रात के तापमान के बीच के अंतर पर निर्भर करेगी। 

संभावित प्लेइंग 11 :

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, आवेश खान, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर / डोनोवन फरेरा, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार / यश दयाल, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज