Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच क्वालीफायर 2 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम रविवार को फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस से खिताब के लिए भिड़ेगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 27
बेंगलुरु - 13 जीते
राजस्थान - 11 जीते 

हाइएस्ट स्कोर 

बेंगलुरु - 200
राजस्थान - 217

लोएस्ट स्कोर 

बेंगलुरु - 70
राजस्थान - 58 

पिछले पांच मैच

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों की बात करें तो आरसीबी की पलड़ा भारी है जिसने चार मैच जीते हैं। राजस्थान ने केवल एक मैच जीता है। 
आईपीएल 2022 में दोनों टीमों के बीच ये तीसरा मैच होगा। इससे पहले दो मैचों में से एक में बेंगलुरु जबकि एक में राजस्थान ने जीत दर्ज की है।

पिच रिपोर्ट 

यह इस स्थान पर टूर्नामेंट का पहला मैच होगा और इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें इस खेल को कैसे अपनाती हैं। पिच से बल्लेबाजों को काफी सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। बीच के ओवरों में स्पिनर भी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

मौसम

अहमदाबाद में तापमान 48 प्रतिशत उमस और 18-22 किमी/घंटा हवा की गति के साथ 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

ये भी जानें 

आरसीबी ने रिकॉर्ड 137 छक्कों लगाए हैं जो एक आईपीएल सीजन में किसी एक पक्ष द्वारा सबसे अधिक है। दूसरी ओर, राजस्थान ने सबसे अधिक छक्के 123 लगाए हैं। 
2011 में प्लेऑफ की शुरुआत के बाद से, लीग चरण में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम ने पिछले 11 वर्षों में से प्रत्येक में फाइनल में जगह बनाई है और सात बार खिताब जीता है। 

संभावित प्लेइंग 11 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड। 

.
.
.
.
.