Sports

मुंबई : पूर्व क्रिकेटर रोस टेलर (Ros Taylor) का मानना है कि भारत मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (Cricket World cup ) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करते हुए नर्वस होगा। न्यूजीलैंड ने चार साल पहले 2019 विश्व कप में भी भारत के दबदबे को खत्म करते हुए वर्षा से प्रभावित सेमीफाइनल में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम को हराया था। भारत 2019 की तरह इस बार भी लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा है।

 

टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत करने वाला न्यूजीलैंड नौ मैच में पांच जीत से 10 अंक के साथ लीग चरण में चौथे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा है। 2019 में मैनचेस्टर में हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा रहे टेलर ने कहा कि न्यूजीलैंड आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने की तैयारी कर रहा है और ऐसे में यह असंभव है कि 2019 से इसकी तुलना नहीं की जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि 4 साल पहले भारत टूर्नामेंट में सबसे अच्छी फॉर्म वाली टीम के रूप में सेमीफाइनल में पहुंचा था जबकि हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर अधिक था कि हम अपने नेट रन रेट से पाकिस्तान को शीर्ष चार के अंतिम स्थान से बाहर रखें। टेलर ने कहा कि इस बार भारत और भी बड़ा दावेदार है, वह स्वदेश में खेल रहा है और लीग चरण में उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन जब हारने के लिए कुछ नहीं होता तो न्यूजीलैंड की टीम खतरनाक हो जाती है। उन्होंने कहा कि अगर भारत किसी टीम का सामना करने में नर्वस होगा तो वह न्यूजीलैंड की यह टीम है।  हालांकि न्यूजीलैंड की राह भी आसान नहीं होगी।

 


टेलर ने कहा कि हमारे सामने कड़ी चुनौती है लेकिन 2019 में भी ऐसा ही था। यह दो दिन का मैच था (बारिश के कारण)। यह मेरे लिए अजीब स्थिति थी। मैं रात को नॉटआउट था। यह टेस्ट क्रिकेट में भी काफी नर्वस करने वाला होता है, एकदिवसीय को तो छोड़ ही दीजिए और वह भी विश्व कप सेमीफाइनल। सेमीफाइनल वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा जहां बड़े स्कोर बनते हैं। टेलर ने कहा कि अगर न्यूजीलैंड जल्दी विकेट चटकाने में सफल रहता है तो भारत के मध्यक्रम पर काफी दबाव डाल सकता है।