Sports

नई दिल्ली : भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया ने 5 फरवरी को ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलना है। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि रोहित की जगह किन 4 बल्लेबाजों को मौका मिल सकता है-

शुभमन गिल

shubman gill punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे"

शुभमन ने अभी बीते ही दिन न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है। पंजाब की ओर से खेलते हुए शुभमन 57 मैचों में छह शतकों के साथ 2280 रन बना चुके हैंं। वह भारत ए की ओर से खेलते हुए न्यूजीलैंड की पिच पर अपनी मजबूत बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर चुके हैं।

सूर्यकुमार यादव

suryakumar yadav punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे"

आईपीएल में मुंबई की ओर से खेल चुके सूर्यकुमार यादव वनडे टीम में मौका पा सकते हैं। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान उन्होंने 50, 26, 35, 20 और 5 का स्कोर बनाया था। उनके नाम पर 93 लिस्ट-ए मुकाबलों में 2447 रन है जिनमें दो शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। ट्वंटी-20 क्रिकेट की अगर बात करें तो 149 मैचों में उनके नाम पर 3012 रन दर्ज है।

मयंक अग्रवाल

mayank agarwal punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे"

टेस्ट टीम में स्थाई जगह बनाते जा रहे मयंक अग्रवाल भी टीम इंडिया की वनडे टीम में आने के हकदार हैं। मयंक का लिस्ट ए करियर बेहद अच्छा है। वह 84 मैचों में 13 शतक और 15 अर्धशतक के साथ 3999 रन बना चुके हैं। वह केएल राहुल के साथ बेहतर तालमेल के साथ ओपनिंग कर सकते क्योंकि यह दोनों प्लेयर कर्नाटक की ओर से खेलते हैं।

पृथ्वी शॉ

prithvi shaw punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे"

न्यूजीलैंड दौरे की पृथ्वी शॉ ने शानदार शुरुआत की थी। पहले ही मैच में उन्होंने 100 गेंदों पर नाबाद 150 रन की पारी खेल सका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। इसके बाद उन्होंने 48, 2 और 55 रनों की पारियां खेलीं। वैसे भी लिस्ट ए क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद अच्छा है। वह 30 मैचों में 43 की औसत से चार शतक और सात अर्धशतकों की बदौलत 1300 रन बना चुके हैं। खास बात यह है कि उनका लिस्ट ए क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 119 चल रहा है।

.
.
.
.
.