Sports

खेल डैस्क : 2017 में भारतीय स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक शो के दौरान बताया कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी भूलने की आदत के कारण चर्चा में रहते हैं। विराट ने कहा था कि रोहित कुछ भी भूल सकते हैं। वह ऐसा शख्स हैं जिन्हें आप देखेंगे कि वह कही भी सोते मिल सकते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा क्रिकेट फैंस को तब देखने को मिला जब एशिया कप फाइनल जीतने के बाद भारतीय टीम होटल से एयरपोर्ट जा रही थी। भारतीय कप्तान रोहित एयरपोर्ट तक जाने वाली बस तक आ चुके थे। वह इसमें चढ़ने ही लगे थे कि पीछे से होटल का स्टाफ उनके पास आया और उन्हें पासपोर्ट पकड़ा दिया। रोहित अपना पासपोर्ट कमरे में ही छोड़ आए थे। यह जब बस बैठी सवारियों को पता चला तो सभी एक-सुर में आवाजें करते हुए कप्तान की टांग खिंचाई शुरू कर दी। घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। देखें-


बता दें कि भारत ने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को दस विकेट से हराकर अपना 8वां खिताब जीता। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 50 रन ही बना पाई थी। इस का सबसे बड़ा कारण मोहम्मद सिराज रहे थे। सिराज ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर श्रीलंका का टॉप क्रम ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद श्रीलंकाई टीम को उठने का मौका नहीं मिला। हार्दिक पांड्या भी तीन विकेट निकालने में सफल रहे। जवाब में खेलने आई भारतीय टीम ने 6.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए ओपनिंग पर ईशान किशन के साथ शुभमन गिल आए थे।

 

 

अब ऑस्ट्रेलिया से होगी 3 वनडे मैचों की सीरीज
टीम इंडिया ने क्रिकेट विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जोकि 22 सितंबर से शुरू होनी है। क्योंकि विश्व कप 30 सितंबर से हैं और भारतीय टीम ने इससे पहले अभ्यास मैच भी खेलने हैं तो ऐसे में भारत के कई क्रिकेटर ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में कम ही मैच खेलते नजर आएंगे। टीम की घोषणा अभी हुई नहीं है लेकिन उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया अपनी पूरी स्ट्रैंथ के साथ नहीं खेलेगी। टीम में नए प्लेयरों को मौका दिया जाएगा। इसी तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम भी स्टार खिलाड़ियों को रैस्ट दे सकती है।