Sports

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई और भारत की अंडर-19 बल्लेबाजी सनसनी मुशीर खान से मुलाकात की, क्योंकि वह एक सड़क दुर्घटना के दौरान लगी चोटों से उबर रहे हैं। मुंबई और भारतीय बल्लेबाजी स्टार सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर को सितंबर के अंत में लखनऊ के बाहरी इलाके में एक सड़क दुर्घटना से पीड़ित होने के बाद "गर्दन में फ्रैक्चर" हो गया था जिसके कारण वह ईरानी कप मैच से चूक गए। वह तब शेष भारत के खिलाफ मुंबई टीम के लिए खेलने की तैयारी में थे। रणजी ट्रॉफी शुरू हो रही है। वह अपनी टीम के पहले 2 मैचों में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।


मुशीर ने पुष्टि की कि दुर्घटना के बाद वह ठीक थे, उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई थी। लेकिन अहतियात के तौर पर वह क्रिकेट से दूर हैं। मुशीर जब बाहर थे तो उनके भाई सरफराज खान ने ईरानी कप खिताब जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा किया। उन्होंने मैच विजेता दोहरा शतक बनाया और इसे मुशीर को समर्पित किया। बहरहाल, मुशीर ने इंस्टाग्राम पर 'हिटमैन' और अपने पिता नौशाद खान के साथ गले में ब्रेस पहने हुए एक तस्वीर पोस्ट की।

 

 

बता दें कि 19 वर्षीय मुशीर ने भारत की अंडर 19 विश्व कप उपविजेता टीम का हिस्सा बनकर अपना नाम बनाया। वह टूर्नामेंट में 7 मैचों में 60 की औसत से 2 शतक और एक अर्धशतक के साथ 360 रन के साथ टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 था। हालांकि, फाइनल में उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। तब से मुशीर ने 2022 में अपने पदार्पण के बाद से मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला। वह 9 मैचों की 15 पारियों में 51.14 की औसत से तीन शतक और एक अर्धशतक के साथ 716 रन बना चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 203* है। मुशीर ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक, रणजी सेमीफाइनल में अर्धशतक और पिछले सीज़न के दौरान फाइनल में शतक लगाया था। उन्होंने सितंबर में इंडिया बी टीम के लिए दलीप ट्रॉफी में पदार्पण करते हुए शतक भी लगाया था।