Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल को लगता है कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर सही संयोजन हासिल करने की बड़ी जिम्मेदारी है। 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन समारोह में खिताब जीतने के बाद से भारत को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पदक की दरकार है। 

एक नए कप्तान और कोच के तहत आगामी टूर्नामेंट में भारत से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीदें अधिक हैं जहां उन्होंने बल्ले से आक्रामक रुख अपनाया है। पटेल ने कहा, सही टीम का चयन भारत के लिए परिणाम निर्धारित करेगा। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ आने की बड़ी जिम्मेदारी है। 

भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पटेल ने टिप्पणी की कि मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, जो घरेलू धरती पर खिताब की रक्षा करेगा भारत को मजबूत प्रतिस्पर्धा दे सकता है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया भारत को कड़ी टक्कर दे सकता है क्योंकि टीम मजबूत दिखती है। यहां तक ​​​​कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने भी पिछले विश्व कप की तुलना में अपने खेल में सुधार किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया अधिक मजबूत दावेदार दिखता है। 

पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम के लिए सलामी जोड़ी में लगातार बदलाव किए गए हैं जिसमें सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को भी आजमाया गया है, इस बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि टीम फिटनेस के मुद्दों के कारण प्रयोगात्मक चरण में है जिसका खिलाड़ी सामना कर रहे हैं। पटेल ने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2015 और 2017 जीता था और खेल के सभी रूपों से संन्यास लेने के एक दिन बाद उनकी प्रतिभा स्काउट के रूप में नामित किया गया था, ने युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को भारतीय क्रिकेट में अपनी पसंदीदा युवा प्रतिभा के रूप में नामित किया। 

उन्होंने कहा, एक अनकैप्ड खिलाड़ी जिसने मुझे उत्साहित किया है, वह है तिलक वर्मा। उन्होंने आईपीएल 2022 में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, तब भी जब उनकी टीम सबसे अच्छी स्थिति में नहीं थी। 17 साल की उम्र में शुरू हुए भारतीय टीम में अपने करियर को याद करते हुए कहा कि पार्थिव ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के पास सबसे अच्छा प्रबंधन कौशल था और वह सभी को शांत करने में अच्छे थे। उन्होंने कहा, अगर हमारा दिन बहुत अच्छा नहीं चल रहा था, या खेल अच्छा नहीं चल रहा था, तो वह सभी को अच्छा महसूस कराता था। वह हमेशा अपने साथ मैरीगोल्ड बिस्कुट ले जाता था और सभी को देता था। 

.
.
.
.
.