Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर ने अपने टोक्यो ओपंपिक से हटने का फैसला लिया है। उन्होंने घुटने की चोट के बाद ये कदम उठाया और इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है। टोक्यो खेलों में टेनिस टूर्नामेंट 24 जुलाई से 1 अगस्त तक होने वाला है। 

इस 40 वर्षीय स्टार टेनिस खिलाड़ी ने लिखा, दुर्भाग्य से ग्रास-कोर्ट सीजन के दौरान मुझे घुटने में झटका लगा (चोट) और मैंने स्वीकार कर लिया कि मुझे टोक्यो ओलंपिक खेलों से हट जाना चाहिए। "मैं बहुत निराश हूं क्योंकि जब भी मैंने स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है यह मेरे करियर का सम्मान और मुख्य आकर्षण रहा है। मैं पूरी स्विस टीम को शुभकामनाएं देता हूं और मैं दूर से ही कड़ी मेहनत करूंगा। 

फेडरर ने चार बार ओलंपिक में भाग लिया है और 2012 के लंदन खेलों में स्थानीय खिलाड़ी एंडी मरे से हारने के बाद एकल में रजत और 2008 बीजिंग खेलों में युगल में स्वर्ण पदक जीता है। फेडरर के टोक्यो खेलों से बाहर होने से स्टार एथलीटों की एक लंबी सूची देखी गई है जिसमें राफेल नडाल, सेरेना विलियम्स, डोमिनिक थिएम, सिमोना हालेप और डेनिस शापोवालोव शामिल हैं जबकि नोवाक जोकोविच अभी भी टोक्यो में अपनी उपस्थिति पर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं। 

.
.
.
.
.