Sports

खेल डैस्क : इंगलैंड क्रिकेट टीम के 10 सदस्य यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर उनसे मिलने पहुंचे। ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने इंग्लैंड की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों का स्वागत किया और उनके साथ क्रिकेट भी खेला। इंग्लिश क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, सैम क्यूरन, क्रिस वोक्स, फिल सॉल्ट, क्रिस जॉर्डन, रिचर्ड ग्लीसन और टाइमल मिल्स ने यूके के सर्वोच्च नेता के साथ बातचीत करने का मौका मिला। टीम के साथ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन और इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट निदेशक रॉब भी थे।

 


इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें सुनक को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हाथ आजमाते देखा जा सकता है। सनक को इंग्लैंड के कप्तान द्वारा टीम के सभी सदस्यों द्वारा साइन की गई एक शर्ट भी भेंट की गई। सुनक ने कहा कि क्रिकेट खेल से भी बढ़कर है। मुझे पता है कि टीम की सफलता सभी पृष्ठभूमि के बच्चों को खेल में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी। हम स्कूलों के खेल को बढ़ावा देने के लिए 600 मिलियन पाऊंड से अधिक का निवेश करेंगे। साथ ही कम से कम 2 घंटे पीई प्रदान करेंगे।

 

बता दें कि इंगलैंड क्रिकेट टीम के लिए बीते तीन साल काफी बढिय़ा गए हैं। 2019 में क्रिकेट वनडे विश्व कप जीतने के बाद से इंगलैंड ने जोरदार प्रदर्शन किया और टी-20 विश्व कप 2022 जीतने में सफल रही। अब इंगलैंड  की नजरें एशेज सीरीज पर टिकी हुई है। इंगलैंड ने जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है इसको लेकर दोनों देशों में खासी उत्सुकता बनी हुई है।