Sports

खेल डैस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की आखिरकार टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट खेलने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-5 टेस्ट मैच खेलने हैं। ऐसे में पंत की वापसी टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गई है। बहरहाल, दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलते हुए अर्धशतक लगाकर पंत भी आश्वस्त दिख रहे हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान आगामी चुनौतियों पर बात की। साथ ही साथ पूर्व कोच रवि शास्त्री के साथ अपने संबंधों पर भी प्रकाश डाला।

 

Rishabh Pant, BazBall, Team india, cricket news, Sports, ऋषभ पंत, बज़बॉल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


पंत एक पॉडकास्ट पर पहुंचे थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड के अत्यधिक आक्रामक 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण का जिक्र करते हुए एक मजेदार जवाब दिया। अभी बजबॉल देख रहे हो तो मजा आ रहा है। जब मैं पहले कर रहा था तो अच्छा नहीं लग रहा था क्या? (जब आप बज़बॉल देखते हैं तो आप इसका आनंद लेते हैं, लेकिन जब मैंने इसे पहले देखा था तो क्या आपको यह पसंद नहीं आया था या क्या) ?)

 

Rishabh Pant, BazBall, Team india, cricket news, Sports, ऋषभ पंत, बज़बॉल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पूर्व कोच रवि शास्त्री के साथ अपने संबंधों पर कहा कि पूर्व मुख्य कोच ने उन्हें काफी "आजादी और समझ" दी और यहां तक ​​कि उन्हें ऑफ स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलने के लिए भी कहा, जो उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। पंत बोले- यह एक अद्भुत रिश्ता था। रवि भाई के साथ बहुत स्वतंत्रता और समझ थी। मुझे कुछ न करने के लिए कहने के बजाय, वह मुझे एक बेहतर विकल्प देते थे। मैं उस दृष्टिकोण में विश्वास करता हूं। मुझे पसंद नहीं है जब कोई ऐसा कहता है ऐसा नहीं किया जा सकता। एक समय मैं ऑफ स्पिनरों के सामने अक्सर आउट हो रहा था। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे ऑफ स्पिनरों का सामना करने के लिए कुछ करने की जरूरत है। उन्होंने मुझसे ऑफ स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलना शुरू करने के लिए कहा।

 

कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपनी बॉन्डिंग पर पंत ने कहा कि वह अक्सर मैदान पर रोहित जो चाहते हैं, समझ जाते हैं। मैदान के बाहर वह उन्हें ज्यादा नहीं समझते। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी, जिसका पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में होगा।

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।