Sports

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (ishant Sharma) का मानना ​​है कि गतिशील बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है, जिन्होंने मौजूदा टी20 विश्व कप में न्यूयॉर्क की मुश्किल सतह पर अपना क्लास दिखाया है। दिसंबर 2022 में एक जानलेवा दुर्घटना में घायल होने के बाद पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने आईपीएल 2024 में संयम दिखाते हुए 13 मैचों में 40.55 की औसत से 446 रन बनाए थे। टी20 विश्व कप में उन्होंने निरंतरता दिखाई और 3 मैचों में 48 की औसत और 124.67 की स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए हैं।

 

 

ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप, विश्व कप 2024, इशांत शर्मा, रोहित शर्मा, भारत बनाम अफगानिस्तान, Rishabh Pant, T20 World Cup, World Cup 2024, Ishant Sharma, Rohit Sharma, India vs Afghanistan

 

बहरहाल, ईशांत को लगता है कि इस "विश्व स्तरीय" खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी को मैं उत्सुकता से देखना चाहता हूं, वह ऋषभ पंत हैं। वह उन पिचों पर लगातार रन बना रहे हैं, जहां बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों को मदद मिलती है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए उनके साथ समय बिताया है, वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि उनका सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है।

 

ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप, विश्व कप 2024, इशांत शर्मा, रोहित शर्मा, भारत बनाम अफगानिस्तान, Rishabh Pant, T20 World Cup, World Cup 2024, Ishant Sharma, Rohit Sharma, India vs Afghanistan


भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर भी ईशांत आश्वस्त दिखे। उन्होंने कहा कि जो बात इस भारतीय टीम को पिछले संस्करणों से अलग करती है, वह यह है कि सभी प्लेयर योगदान दे रहे हैं। पहले गेम में रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया, सूर्यकुमार यादव ने यूएसए के खिलाफ अपना फॉर्म वापस पा लिया। अर्शदीप सिंह ने भी महत्वपूर्ण चार विकेट लिए और ऋषभ पंत को नहीं भूलना चाहिए, जो लगातार 30 और 40 रन बना रहे हैं। बाकी प्लेयर भी टीम को स्थिरता और संतुलन प्रदान करते हैं, इससे निश्चित रूप से टूर्नामेंट में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।


बता दें कि भारत ने न्यूयॉर्क में खेले गए अब तक तीन मुकाबलों में तेज गेंदबाजों के सहयोग से मुकाबले जीते हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को मौका नहीं दिया गया है लेकिन विश्व कप का चरण विंडीज पर आते ही इनकी भूमिका बढ़ने की उम्मीद है। भारत सुपर 8 का अपना पहला मैच गुरुवार को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।