Sports

राजकोट : ऋषभ पंत के शॉट्स के चयन पर सवाल उठाते हुए महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में बार-बार आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों पर उनका आउट होना अच्छा संकेत नहीं है। अब तक 47 टी20 मैचों में 740 रन बनाने वाले पंत आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाते आए हैं।

गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि उसने सीखा नहीं है। पिछले 3 मैचों में भी अपने विकेट से उसने सबक नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि वे बाहर गेंद डाल रहे हैं और वह लगातार इस जाल में फंस रहा है। उसे इन गेंदों पर हवाई शॉट खेलने से बचना होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने उसके खिलाफ खास रणनीति बनाई है। आफ स्टम्प से बाहर गेंद डालो और उसका विकेट लो। 

पंत ने अब तक श्रृंखला में 29, 5 , 6 और 17 रन बनाए हैं। गावस्कर ने कहा कि इस साल टी20 मैचों में वह दस बार ऐसे ही आउट हुआ है। अगर वह गेंद से छेडख़ानी नहीं करता तो उनमें से कुछ वाइड होती। गेंद काफी बाहर होने से उसे अतिरिक्त बल भी लगाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि भारत के कप्तान का एक श्रृंखला में लगातार एक तरीके से ही आउट होना अच्छा संकेत नहीं है।

.
.
.
.
.