Sports

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले भारत के दूसरे टेस्ट से पहले शुभमन गिल (Shubman Gill) प्रैक्टिस सेशन में स्पिनरों को खेलते नजर आए। ग्रीन पार्क में दूसरे टेस्ट से पहले भारत के अभ्यास सत्र के दौरान ऋषभ पंत ने शुभमन गिल को स्पिन गेंदबाजी की जिसपर भारतीय बल्लेबाज ने कवर ड्राइव का अभ्यास किया। गिल ने बीसीसीआई द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि पकड़ना जड्डू (जडेजा) भाई भर-भर के ड्राइव मार रहा हूं। 


जब गेंद पंत के हाथ में थी तो साथ खड़े केएल राहुल ने कहा कि आपने तो दिल्ली प्रीमियर लीग में भी गेंदबाजी की थी। पंत एक बार गिल को बीट करने में भी कामयाब रहे। गिल की आवाज आई- क्या बीट करा है यार (बल्लेबाज को हराने का क्या तरीका है)। नेट्स सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव की स्पिन तिकड़ी और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी मौजूद थे। बता दें कि टीम इंडिया मंगलवार को ही कानपुर पहुंची है।

 

ऋषभ पंत, शुभमन गिल, भारत बनाम बांग्लादेश, गौतम गंभीर, केएल राहुल, विराट कोहली , Rishabh Pant, Shubman Gill, India vs Bangladesh, Gautam Gambhir, KL Rahul, Virat Kohli


टेस्ट प्रारूप में मुख्य कोच गौतम गंभीर के नए युग की शुरुआत विजयी रही, क्योंकि भारत के मुख्य कोच के रूप में उनके पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश पर 280 रन की महत्वपूर्ण जीत हासिल की। शुभमन गिल ने दूसरी पारी में 119 रन बनाए थे जबकि ऋषभ पंत भी शतक लगाने में सफल रहे थे। दोनों खिलाड़ियों में 167 रन की साझेदारी हुई थी। उक्त मैच में रविचंद्रन अश्विन 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने थे। उन्होंने पहली पारी में 133 गेंदों में 113 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 38 वर्षीय ने दूसरी पारी में छह विकेट हासिल किए, जिससे भारत को चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन 280 रन से जीत हासिल करने में मदद मिली।


दूसरी पारी में अश्विन के स्पैल ने टेस्ट क्रिकेट में उनका 37वां पांच विकेट लेने का कारनामा किया, जिससे वह टेस्ट इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा पांच विकेट लेने के मामले में महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के साथ बराबरी पर आ गए। अश्विन से आगे एकमात्र खिलाड़ी श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन हैं, जिनके पास 67 हैं।