Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ के लिए खुशखबरी सामने आई है। आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को खेली जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ये दोनों युवा खिलाड़ी उड़ान भरेंगे। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले सिंह का आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन न होने से सभी में गुस्सा पैदा हो गया था। भारतीय क्रिकेट हालांकि, चयन समिति वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा टीम नहीं उतारना चाहती थी।

इसके बजाय, वे सभी को सीरीज दर सीरीज आजमाना चाहते थे। साथ ही, वे चाहते हैं कि खिलाड़ी लंबे सीजन से पहले तरोताजा रहें। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “रिंकू और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ी आयरलैंड के लिए उड़ान भरेंगे क्योंकि चयन समिति सभी को एक चरण में आजमाना नहीं चाहती है। भारतीय वनडे टीम के सात खिलाड़ी हैं जो टी20 नहीं खेलेंगे क्योंकि आगे चलकर वे खिलाड़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे अगस्त के अंत में एशिया कप खेलेंगे।'' 

PunjabKesari

सिंह, रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को आयरलैंड सीरीज के लिए भेजा जाएगा। एशियाई खेलों की तैयारी को ध्यान में रखते हुए, चयन समिति ने खिलाड़ियों को चरण दर चरण आधार पर आजमाने का निर्णय लिया। बीसीसीआई चयन समिति ने बोर्ड से आगे भारत ए के और दौरे करने को कहा है और सीनियर भारतीय टीम में शामिल करने से पहले हाशिए के खिलाड़ियों को वहां आजमाया जाएगा। बीसीसीआई ए दौरों के लिए कुछ बोर्डों से बातचीत कर रहा है।