Sports

सिडनी: आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (kane Richardson) का कोरोना वायरस के लिए किया गया परीक्षण शुक्रवार को ‘नेगेटिव' पाया गया जिससे उनका आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का रास्ता भी साफ हो गया। वह गले में दर्द के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाए थे। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज रिचर्डसन इस सप्ताह के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ वापस लौटा था। उन्होंने गुरुवार को चिकित्सा दल को गले में दर्द होने की सूचना दी। 

केन रिचर्डसन कोरोना वायरस से संक्रमित

PunjabKesari,  kane Richardson
दरअसल, एक क्रिकेट रिपोर्ट के अनुसार, ‘केन रिचर्डसन कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। उनका कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण ‘नेगेटिव' रहा।' इसमें कहा गया है, ‘उन्हें आस्ट्रेलिया के समयानुसार रात आठ बजे रिपोर्ट नेगेटिव आने के बारे में बताया गया। उन्हें होटल के कमरे में अलग थलग रखा गया था लेकिन बाद में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लि एससीजी की अनुमति दी गई।' इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय बोर्ड सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार चल रहा है और इसलिए रिचर्डसन को अलग थलग रखा गया।

केन रिचर्डसन को टीम के अन्य सदस्यों से अलग रखना होगा

उन्होंने कहा, ‘हमारा चिकित्सा दल इसे गले में विशेष संक्रमण के तौर पर ले रहा है लेकिन हम आस्ट्रेलियाई सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं जिसके तहत हमें केन को टीम के अन्य सदस्यों से अलग रखना होगा और उचित परीक्षण करवाने होंगे।' इस 29 वर्षीय गेंदबाज की जगह सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है। एबॉट दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गयी टी20 टीम में शामिल थे। रिचर्डसन को आईपीएल 2020 की नीलामी में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा था।