Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के अधिकारियों ने जब भावी राष्ट्रीय चयन समिति के उम्मीदवारों के ‘बायो डाटा’ चेक करने के लिए ‘मेल बॉक्स’ खोला तो वे सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग के नाम के आवेदन देखकर हैरान रह गए। इतना ही काफी नहीं था कि इस पद के लिए पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भी अपनी उम्मीदवारी पेश की हुई थी।

बाद में पता चला कि यह सभी ‘बायो डाटा’ कुछ धोखेबाजों ने ‘स्पैम ईमेल आईडी’ से किए थे जिनका इरादा बीसीसीआई से कुछ मजा लेने का था। बीसीसीआई को 5 सदस्यीय चयन पैनल के लिए 600 से ज्यादा ईमेल आवेदन मिले हैं और इसमें से कुछ ‘फर्जी आईडी’ से बने हैं जो तेंदुलकर, धोनी, सहवाग और इंजमाम के नाम की हैं। गंभीरता से बात करें तो क्रिकेट सलाहकार समिति इन पदों के लिए 10 नाम की छंटनी करेगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा- करीबन 600 आवेदन हमें मिल गए हैं और कुछ ‘फर्जी आईडी’ से मिले थे जो धोनी, सहवाग और तेंदुलकर के नाम की थीं। वे ऐसा करके बीसीसीआई का समय बर्बाद कर रहे हैं। सूत्र ने कहा कि सीएसी 10 उम्मीदवारों की छंटनी करेेगी और फिर अंतिम पांच का चयन करेगी। प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होगी। 

बीसीसीआई ने पिछले महीने टी-20 विश्व कप में टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद चेतन शर्मा की अगुआई वाले चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया था। लेकिन जब तक उनकी जगह लेने के लिए उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाता है, यह पैनल काम करता रहेगा।