Sports

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 68वां मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो का मुकाबला होगा क्योंकि जीतने वाली टीम आखिरी बचे प्लेऑफ स्थान के लिए क्वालीफाई करेगी जबकि हारने वाली टीम का सफर आईपीएल 2024 में समाप्त हो जाएगा। लेकिन मैच पर बारिश का साया है और सीएसके बिना मैच खेले भी प्लेऑफ में पहुंच सकता है जबकि आरसीबी चाहेगा कि मैच हो ताकि वह अपनी किस्मत का फैसला खुद कर सके।

प्वाइंट टेबल

हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस का मैच बारिश में धुलने के कारण अब कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बाद सनराइजर्स प्लेआफ में पहुंच गई है। अब सिर्फ एक स्थान के लिए रस्साकशी है और दो टीमें सीएसके तथा आरसीबी दौड़ में हैं। 

बेहतर रनरेट और अधिक अंक के कारण चेन्नई चौथे स्थान के साथ दावा मजबूत करता नजर आता है। चेन्नई के 13 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक और नेट रन रेट 0.528 है। चेन्नई जीता तो उसके 16 अंक हो जाएंगे। वहीं आरसीबी आरसीबी के 12 अंक है और उसका नेट रनरेट 0.387 है। आरसीबी को कम से कम 18 रन से या 11 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी। 

बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो सीएसके पहुंचेगी प्लेऑफ में 

आरसीबी प्रार्थना करेगी कि अगर बारिश होती है, तो इससे कम से कम पांच-ओवर-ए-साइड मुकाबले के लिए पर्याप्त गुंजाइश हो, जिससे उन्हें अपनी किस्मत खुद तय करने का उचित मौका मिलेगा। अगर मैच पूरी तरह से बारिश से प्रभावित होता है तो सीएसके शीर्ष चार में जगह सुनिश्चित कर लेगा क्योंकि उसके 16 अंक हो जाएंगे। आरसीबी को न केवल जीतना होगा बल्कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सीएसके के बेहतर एनआरआर को पीछे छोड़ने के लिए एक अच्छा अंतर भी सुनिश्चित करना होगा। 

मौसम 

मुकाबले के दौरान और उसके आसपास बारिश होने की लगभग 70 प्रतिशत संभावना है। तीनों ही परिदृश्य संभव हैं - पूरा मुकाबला, छोटा मुकाबला या पूरी तरह से बारिश। क्षेत्र के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी। पूर्वानुमान में 100 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे और 7.2 मिमी बारिश होने का भी अनुमान है, साथ ही सूर्यास्त के बाद तापमान 20 के आसपास रहने का अनुमान है।  

संभावित प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, स्वप्निल सिंह 

चेन्नई सुपर किंग्स : राचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेट कीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह