Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉबिन उथप्पा के साथ क्रिस गेल ने 'होम ऑफ हीरोज' पर टाटा आईपीएल के अपने सबसे बड़े पलों की यादें ताजा की। अपने शानदार करियर के दौरान टी20 का चेहरा बदलने वाले क्रिस गेल ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग में अपने कुछ बेहतरीन पलों को याद करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसकों के लिए अपने अमर प्रेम के बारे में बात की। 

गेल ने 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ बैंगलोर के लिए अपनी प्रतिष्ठित 175 रन की पारी के बारे में विस्तार से बताया और खुलासा किया कि अगर एबी डिविलियर्स नहीं होते तो दोहरा शतक बनाते। गेल ने कहा, 'एबी आए और 8 गेंदों में 30 रन बनाए या ऐसा ही कुछ। अगर उसे स्ट्राइक नहीं देता तो मैं 215 रन बना सकता था।' इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने मानक तय किए हैं, और मजाक में कहा कि उन्हें हमेशा स्ट्राइक दी जानी चाहिए थी। 

इसके बाद गेल ने एक मजेदार किस्सा सुनाया कि कैसे उनकी एक हिट फिल्म ने एक प्रशंसक की नाक तोड़ दी। लेकिन सौभाग्य से यह घटना मजेदार नोट पर समाप्त हुई। उन्होंने कहा, गेंद दीवार से टकराकर एक युवा लड़की की नाक से जा लगी। तुरंत, मैं सीधे अस्पताल गया और खून से लथपथ नाक और खून से सने कपड़ों में देखा। वह ऐसी थी, 'तुम उदास क्यों हो? चिंता मत करो और छक्के मारो!’ वह कितना अद्भुत व्यक्ति थी। उसने मुझे यह बताकर बेहतर महसूस करने में मदद की कि जब वह दर्द में होती है तब भी वह चाहती है कि मैं और छक्के मारूं। यह एक ना भूलने वाला क्षण था। अगला मैच, हर प्रशंसक के पास एक प्लेकार्ड था जिस पर लिखा था, 'कृपया मेरी नाक तोड़ दें', ताकि मैं अस्पताल में उनसे मिलने आ सकूं।' 

घटना के बारे में गेल के विवरण ने उन्हें यह कहने के लिए प्रेरित किया कि आरसीबी के प्रशंसक आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ हैं। यूनिवर्स बॉस ने कहा, 'आरसीबी मेरे द्वारा अनुभव किए गए सबसे अच्छे प्रशंसकों में से एक है। जब चिन्नास्वामी स्टेडियम 'आरसीबी! आरसीबी!’ कहता है, यह सबसे अच्छा है। आरसीबी के प्रशंसक सबसे अच्छे प्रशंसक हैं।' गेल ने भी चेन्नई में प्रशंसकों के योगदान को स्वीकार किया जबकि उथप्पा ने कोलकाता की प्रशंसा की। लेकिन सबसे अच्छे प्रशंसक का पुरस्कार अंततः बैंगलोर को उनके पूर्व स्टार बल्लेबाज ने दिया। 

आरसीबी के साथ गेल के प्रतिष्ठित कार्यकाल ने उन्हें आईपीएल के दिग्गज के रूप में स्थापित किया और उन्होंने कहा कि प्रशंसक अभी भी उन्हें वहां उनके समय के लिए पहचानते हैं। पंजाब और कोलकाता में अपने कार्यकाल के बावजूद गेल हमेशा के लिए टूर्नामेंट के इतिहास में किए गए सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत बल्लेबाजी प्रदर्शनों में से कुछ के लिए आरसीबी से जुड़े रहेंगे।