Sports

लंदन: अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान को ‘द हंड्रेड' टूर्नामेंट के ड्राफ्ट में सबसे पहले चुना गया लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए किसी टीम में जगह नहीं मिली। राशिद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत करते हुए टी20 क्रिकेट में 12.03 की औसत से 81 विकेट चटकाए हैं जिसने ब्रिटेन में आठ टीमों के बीच प्रति पारी 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में उन्हें स्टार दावेदार बनाया। 

PunjabKesari
रविवार को ट्रेंट राकेट्स ने सबसे पहले 21 साल के इस स्पिनर को चुना। पहले दौर के चयन में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को सदर्न ब्रेव ने दूसरे नंबर पर चुना जबकि आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को नार्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपने साथ जोड़ा। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा को भी चुना गया। इंग्लैंड के अधिकांश एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को ड्राफ्ट से पहले ही टीमों को आवंटित कर दिया गया था। वेल्स फायर ने आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को चुना जबकि ओवल इनविंसिबल ने वेस्टइंडीज के सुनील नारायण को अपने साथ जोड़ा। जेसन राय पहले ही ओवल टीम का हिस्सा थे।

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर और डेन विलास को चुना। लंदन स्पिरिट ने ग्लेन मैक्सवेल जबकि बर्मिंघम फिनिक्स ने लियाम लीविंगस्टोन को अपने साथ जोड़ा। दूसरे दौर में बर्मिंघम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने साथ जोड़ा जबकि स्पिरिट ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर को चुना। तीसरे दौर में आस्ट्रेलिया के नाथन कोल्टर नाइल को राकेट्स जबकि पाकिस्तान के शादाब खान को ब्रेव टीम ने चुना। 

.
.
.
.
.