Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम भले ही आईसीसी चार्ट में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में दुनिया में नंबर 1 हो गई हो लेकिन पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के लिए यह ज्यादा मायने नहीं रखती। भारतीय टीम का मिशन इस साल एकदिवसीय विश्व कप जीतना है लेकिन गंभीर का मानना ​​है कि शोपीस इवेंट जीतने के लिए टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा क्योंकि आईसीसी प्रतियोगिताओं में उनका प्रदर्शन हमेशा बढ़िया रहता है। ऑस्ट्रेलिया 5 बार विश्व कप जीत चुका है। हालांकि गंभीर को उम्मीद है कि भारतीय टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

ICC Ranking, Gautam Gambhir, Team India, cricket news, sports, आईसीसी रैंकिंग, गौतम गंभीर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया को हराने के महत्वपूर्ण महत्व पर बोलते हुए कहा कि देखिए, मैंने हमेशा यह कहा है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि यदि आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो आपको ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। 2007 में जब हमने विश्व कप जीता था, तो हमने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। 2011 में जब हमने विश्व कप जीता था तो हमने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। ऑस्ट्रेलिया किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे मजबूत टीम है। रैंकिंग हटा दें, रैंकिंग मायने नहीं रखती है। 

 

 

गंभीर बोले- आप रैंकिंग में किसी भी स्थान पर हो सकते हैं, लेकिन ज बड़े टूर्नामेंटों की बात आती है तो मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आत्म-विश्वास के साथ बड़े क्षणों को खेलने की क्षमता रखते हैं। आप देखें भारत ने जो 2 विश्व कप जीते हैं। उनमें से 2 बार हमें नॉकआउट चरण में ऑस्ट्रेलिया को हराना पड़ा। हम विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया से ही हारकर बाहर हुए हैं। इसलिए मेरा मानना ​​है कि अगर हमें इस साल विश्व कप जीतना है, तो ऑस्ट्रेलिया सबसे महत्वपूर्ण खेल होगा।

 


गंभीर ने शो के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की भी तारीफ की। गंभीर ने कहा कि क्रिकेट विश्व कप के दौरान उनकी नजरें बाबर पर रहेंगी। गंभीर बोले- बाबर आजम में इस विश्व कप में आग लगाने की हर खूबी है। मैंने ऐसे बहुत कम खिलाड़ी देखे हैं जिनके पास इतना समय हो। हां, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डेविड वार्नर, केन विलियमसन और जो रूट हैं लेकिन बाबर आजम की गुणवत्ता एक अलग स्तर की है।