Sports

रावलपिंडी : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच पर चोट, कोविड-19 के पॉजिटिव मामले और खराब मौसम का साया मंडरा रहा है। दोनों टीम में कम से कम कोविड-19 के एक एक मामले आए हैं। 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी सलाहकार फवाद अहमद का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और आलराउंडर फहीम अशरफ चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह और आलराउंडर इफ्तिखार अहमद ने ली है। 

रावलपिंडी में गुरुवार को हुई बारिश ने दोनों टीमों को अपने अपने होटलों तक सीमित रखा और टेस्ट मैच के आखिरी तीन दिनों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। यह 1998 के बाद पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम रविवार को पाकिस्तान पहुंची और उसे केवल दो सत्र में अभ्यास करने का मौका मिला। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिन्स ने कहा कि वह जानते हैं कि उनकी अंतिम एकादश में कौन से खिलाड़ी शामिल रहेंगे। कमिन्स ने गुरुवार को कहा, ‘हमें पता है कि हमारी टीम क्या होगी और हम क्या करना चाहते हैं लेकिन विकेट का अच्छी तरह से आकलन करने तक हम अंतिम निर्णय नहीं करना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि विकेट तेज होगा। संभवत: हम दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेंगे।' 

दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को विश्वास है कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगी। उन्होंने कहा, ‘कप्तान के तौर पर मुझे विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देने के लिये मेरे पास सर्वश्रेष्ठ एकादश होगी। दुर्भाग्य से आज बारिश ने खलल डाल दिया लेकिन हम टीम को अंतिम रूप देने से पहले विकेट को देखेंगे।' 
 

.
.
.
.
.