Sports

सोनीपत : शीर्ष रैंकिंग पर काबिज भारतीय तीरंदाज अतनु दास शनिवार को यहां भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में हुए अंतिम चयन ट्रायल में शीर्ष आठ से बाहर रहने के कारण आगामी एशियाई खेलों के लिये कट हासिल करने से चूक गये। सेना के अनुभवी तीरंदाज तरूणदीप राय पुरूष रिकर्व ट्रायल में शीर्ष पर रहे और सबसे पहले स्थान पक्का करने में सफल रहे। उन्होंने 2010 एशियाई खेलों में ऐतिहासिक व्यक्तिगत रजत पदक जीता था।

महिलाओं के वर्ग में उभरती हुई हरियाणा की रिद्धि फोर शीर्ष पर रही जिससे उन्होंने चीन के हांगजोऊ में 10 से 25 सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिये अपना स्थान पक्का किया। पुरूष और महिला वर्ग में बचे हुए तीन स्थान रविवार को राउंड रॉबिन मैचों के बाद तय किये जायेंगे।

यही टीम विश्व कप के पहले तीन चरण में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी जो 18 से 24 अप्रैल से अंताल्या चरण में शुरू होगा। दुनिया के नौंवे नंबर के दास प्री क्वार्टरफाइनल में सेना के अपने तोक्यो ओलंपिक के साथी प्रवीण जाधव से हारकर शीर्ष आठ से बाहर हो गये। दास की पत्नी और पूर्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी हालांकि अंतिम चयन ट्रायल के पहले चरण में पांचवीं रैंकिंग से दौड़ में बनी हुई हैं। वह रविवार को अंतिम चरण में शीर्ष चार में जगह बनाने की कोशिश करेंगी।

.
.
.
.
.