Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में अगर राहुल चाहर को जगह मिल जाती है तो ये उनके बर्थडे का एडवांस गिफ्ट होगा। इसी के साथ राहुल और उनके भाई दीपक चाहर की वह ख्वाहिश भी पूरी हो जाएगी जिसमें इन दोनों चचेरे भाईयों ने एक साथ देश के लिए खेलने का सपना देखा था। गौर हो कि राहुल चाहर का जन्मदिन 4 अगस्त जबकि उनके भाई दीपक चाहर का जन्मदिन 7 अगस्त को होता है। 

PunjabKesari

बीसीसीआई.टीवी को एक इंटरव्यू के दौरान दीपक और राहुल ने बताया कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। दीपक ने कहा कि ये केवल हमारी ही नहीं बल्कि हमारे परिवार की भी यही ख्वाहिश है। उन्होंने कहा कि हम जिस बैकग्राउंड से आते हैं, उसे देखते हुए हममें से एक का भी देश के लिए खेलना बड़ी चुनौती थी लेकिन अब हम देश का प्रतिनिधत्व करेंगे। 

PunjabKesari

वहीं इस बारे में राहुल बताते हैं कि अपने चचेरे भाई के साथ टीम इंडिया के लिए डेब्यू करना एक शानदार अहसास है। एक पुराने किस्से को याद करते हुए उन्होंने कहा कि ताऊ जी भी चाहते थे कि हम एकसाथ टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करें। वे हमेशा मुझसे कहते थे कि हममें से किसी एक की बजाए हम दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। 

गौर हो कि दीपक ने पिछले साल 25 सितंबर को दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। वहीं टी20 में दीपक के करियर का पहला मैच 8 जुलाई को ब्रिस्टल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ था। हालांकि राहुल चाहर ने भी तक भारत के लिए नहीं खेला है। हालांकि राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं।