Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रहकीम कॉर्नवाल ने ब्रिजटाउन, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2023 में बारबाडोस रॉयल्स को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स से 8 विकेट से हराकर अपना पहला सीपीएल शतक बनाया। कॉर्नवाल ने 48 गेंदों में 102 रन बनाए जिसमें 45 गेंदों में 12 छक्कों और 4 चौकों की मदद से शतक शामिल था। उनके कारनामे से बारबाडोस रॉयल्स ने सीपीएल इतिहास का रिकॉर्ड तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य चेज किया। 

221 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने वाले कॉर्नवाल ने रिटायर आउट होने से पहले काइल मेयर्स (13 में से 22), लॉरी इवांस (14 में से 24) और रोवमैन पॉवेल (26 गेंदों में नाबाद 49) के साथ साझेदारी की। उनके 12 छक्कों में से दो में 110 मीटर और 111 मीटर की दूरी शामिल थी। कॉर्नवाल को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, ने अपने बेटे को उसके जन्मदिन के लिए यह पारी समर्पित की और समर्थन के लिए बारबाडोस की भीड़ को धन्यवाद दिया। 

मैच के बाद कॉर्नवाल ने कहा, 'आज मेरे बेटे का जन्मदिन है, मैं यह पारी उसे समर्पित करता हूं। मेरे दोनों बेटे हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। पिच वास्तव में अच्छी थी और मैंने खुद का समर्थन किया। मेरा पहला शतक। मैं अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के लिए खुद का समर्थन करता हूं।' वे (भीड़) मुझे आगे बढ़ाते रहते हैं, इसलिए मैं उन्हें खुश करने के लिए कुछ देना चाहता हूं। मैं पावरप्ले से आगे नहीं गया हूं, एक बार जब मैं इससे आगे निकल जाऊंगा तो बड़ा हो सकता हूं। मेरा समर्थन करने के लिए मेरे परिवार को धन्यवाद।' 

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने आंद्रे फ्लेचर (56), विल स्मीड (63) और शेफ़्रेन रदरफोर्ड (नाबाद 65) के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवरों में 220/4 का विशाल स्कोर बनाया। लेकिन कॉर्नवाल की उस दस्तक ने लक्ष्य को भेद दिया। 

इस जीत के साथ बारबाडोस रॉयल्स गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ 7 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया जिनके पास क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा करने के लिए बेहतर नेट रन रेट है। रॉयल्स ने दोनों की तुलना में अधिक मैच खेले हैं। दूसरी ओर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स 8 मैचों में केवल दो अंकों के साथ तालिका में सबसे निचले स्थान पर बने हुए हैं।