Sports

पेरिस : लाल बजरी के बेताज बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के दो सेट के बाद टखने की चोट से रिटायर हो जाने से वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के फाइनल में 14वीं बार प्रवेश कर लिया। ज्वेरेव ने जब मैच छोड़ा तब नडाल 7-6, 6-6 से आगे थे। मुकाबला तीन घंटे से अधिक चल चुका था और दूसरा सेट टाई ब्रेक में प्रवेश करने वाला था लेकिन ज्वेरेव ने मैच छोड़ दिया।

Nadal, French Open, rafael nadal, Tennis news in hindi, नडाल, फ्रेंच ओपन, राफेल नडाल, टेनिस समाचार हिंदी में

जर्मन खिलाड़ी बेसलाइन के पीछे नडाल के फोरहैंड को पकडऩे की कोशिश में अपना दायां टखना चोटिल कर बैठे और उन्हें व्हीलचेयर में कोर्र्ट से बाहर जाना पड़ा। 36 साल के हो चुके नडाल ने इस तरह 14वीं बार फाइनल में जगह बना ली। ज्वेरेव गिरने के बाद दर्द से कराह उठे और उनके फीजियो तथा उनके पास पहुंचे नडाल ने उन्हें व्हीलचेयर पर बैठाया। 

विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी आंसुओं में कोर्ट पर आए जहां दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। नडाल ने भी ज्वेरेव को गले लगाया। 13 बार के विजेता नडाल ने मैच के बाद कोर्ट पर कहा कि मुझे उनके लिए बहुत दु:ख है। वह टूर्नामेंट में अविश्वसनीय प्रदर्शन कर रहे थे। वह एक ग्रैंड स्लेम जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे लेकिन इस समय वह दुर्भाग्यशाली हैं। मैं उन्हें जल्द ठीक होने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

नडाल ने साथ ही कहा कि एक और बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचना सपना पूरा होने जैसा है। अपना 36वां जन्मदिन मना रहे स्पेन के खिलाड़ी ने पहले सेट के टाई ब्रेक में 2-6 पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए लय पकड़ी और टाई ब्रेक 10-8 से जीतकर यह सेट एक घंटे 31 मिनट में समाप्त किया। दूसरे सेट में 6-6 के स्कोर के बाद ज्वेरेव ने मैच छोड़ दिया।